बुधवार, 16 जून 2010

मीडिया जब निजी जिंदगी पर कुछ ग़लत दिखाता है तो दुख होता है- ऐश्वर्या


ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी फिल्म रावण के प्रोमोशन के सिलसिले में दिल्ली में थी और उनसे बातचीत का मौका मिला। दरअसल अभिषेक भी दिल्ली में ही थे लेकिन पति ने बाहर यानि सड़क पर महायात्रा के ज़रिये प्रचार की कमान संभाल रखी थी तो पत्नी ने इंडोर इंटरव्यूज़ की कमान। हालांकि ऐश्वर्या ने कहा कि इस तरह से उन्होंने कभी सोचा नहीं लेकिन ये एक दिलचस्प पहलु है कि मैं इंडोर मामला संभालूं और अभिषेक बाहर का कामकाज। कई पहलुओं पर ऐश्वर्या ने अपनी बेबाक राय रखी।

खास तौर पर मीडिया के रोल पर ऐश्वर्या का कहना था की मीडिया कम्युनिकेशन का सशक्त माध्यम है और मीडिया और मल्टी मीडिया ने लोगों की ज़िंदगी बदल दी है।
जब उनसे उनकी निजी ज़िंदगी में मीडिया के रोल और उन पर कई बार दिखाई जाने वाली रिपोर्ट्स पर कमेंट लिया तो उनका कहना था मैं ग़लत बातों और अफवाहों पर ध्यान नहीं देती लेकिन हां जब निजी जिंदगी पर मीडिया कुछ ग़लत दिखाता है तो दुख तो होता ही है।


फिल्म रावण के बारे में उनका कहना था कि इस फिल्म के नायक न तो विक्रम हैं और न ही अभिषेक बल्कि फिल्म के असली हीरो मणिरत्नम हैं जिन्होंने बड़ी मेहनत से एक खूबसूरत फिल्म बनाई है। अभिषेक के साथ काम करने पर टिप्पणी करते हुए ऐश्वर्या ने कहा की वो एक बेहतरीन को-एक्टर हैं लेकिन किसी से तुलना करना और ये कहना कि वो किसी और से बेहतर है या नहीं, ठीक नही। अभिषेक का अपना अंदाज़ है और एक को-एक्टर के नाते वो उनके साथ काम करना पसंद करती हैं। पति-पत्नी होने के नाते वो एक फिल्म में काम कर रहे हैं ये कहना भी ठीक नहीं होगा। उनकी निजी ज़िंदगी और काम-काजी जिंदगी अलग-अलग है और फिल्म के सेट पर वो को-एक्टर ही होते हैं।

इस फिल्म में भी वो अभिषेक के साथ नहीं हैं बल्कि विक्रम की पत्नी बनी हैं साथ ही धूम 2 में साथ रहते हुए भी वो एक दूसरे के अपोजिट नहीं थे। आने वाले प्रोजेक्ट्स में भी कौन डायरेक्टर अभिषेक को मेरे साथ कास्ट करता है से ज़्यादा महत्वपूर्ण मेरे लिए फिल्म की कहानी और मेरा रोल होगा। मैंने ऐसी कई फिल्म अभिषेक के फिल्म में होने के बावजूद छोड़ी है जिनकी कहानियों ने मुझे अपील नहीं किया।

खुद के दम पर अपना मुकाम बनाने वाली ऐश्वर्या के जीवन में क्या बच्चन जुड़ने के बाद कुछ बदलाव आया है या क्या वो खुद को और बेहतर मानने लगी हैं? इस सवाल के जवाब में ऐश्वर्या का कहना था की वो कभी इस नज़रिये से अपने रिश्ते को नहीं देखती ये मीडिया की बनाई बात है, मेरी शादी कोई बिज़नेस डील नहीं है मेरे और अभिषेक के प्यार का नतीजा है और हम दोनों अपने इस रिश्ते का बहुत सम्मान करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: